Tuesday, May 12, 2020

‘Matka King’ Ratan Khatri' Dies he was the king of matka satta king

दोस्तों आज मैं आपको Matka किंग  रतन खत्री,  के बारे मैं बता रहा हूँ जिनका शनिवार को तारादेव  के पास उनके घर पर निधन हो गया था। वह 88 वर्ष के थे। बेदाग सफेद कुर्ता पायजामा पहने और सिर पर पट्टी की तरह बंधा एक दुपट्टा, वह पूरी लगन से रेस बुक का अध्ययन करते और खुद को फुसफुसाते हुए दिखाई देते।

Matka King Ratan Khatri
Matka King Ratan Khatri

Matka King Ratan Khatri Dies

60 के दशक से 90 के दशक के मध्य तक Matka King ने कई लाख लोगो  के भाग्य का फैसला किया जो की सत्ता किंग मैं सत्ता लगते थे और एक राष्ट्रव्यापी अवैध जुआ नेटवर्क के माध्यम से करोड़ों रुपये का सौदा किया, घोड़ों पर भी 100 रुपये दांव पर सांत्वना मिलेगा।

दोस्तों Matka एक जुआ है जिसमे करोडो लोग रोज घर से बेघर हो जाते हैं रोज करोडो लोगो की जिंदगी बदल जाती है जो भी लोग Matka सट्टा मैं पैसे लगते हैं उनमे से खुश लोग करोड़पति बन जाते हैं तो खुश लोग भिखारी बन जाते हैं हम किसी भी व्यक्ति को जुआ या Matka जैसे सट्टा खेलने की सलाह नहीं देते हैं इस पोस्ट मैं हमने केवल Matka King Ratan Khatri के बारे मैं बताया है।
Matka King Ratan Khatri
Matka King Ratan Khatri

Matka King "Ratan Khatri" को लोगों से बचना बहुत पसंद था। इस रिपोर्टर ने हालांकि अपने उपाख्यानों और रंगीन कहानियों के लिए विशेष रूप से प्रसिद्ध लोगों को शामिल किया।


RangKarmi Ratan नामक एक फिल्म का निर्माण करने वाले व्यक्ति को बाद में बताते हैं कि मैंने धर्मात्मा (अभिनेता प्रेमनाथ द्वारा चलाए जा रहे Matka कारोबार पर आधारित) के निर्माण के दौरान राजकमल स्टूडियो में फिरोज खान के साथ लंबा समय बिताया।


कोई नाम नहीं होने के कारण' के साथ, Matka king Ratan Khatri ने दावा किया कि कई फिल्मी सितारों, कॉरपोरेट बैरन और राजनेताओं की Matka में Paasing Intrust से अधिक था और कई बार, जब वे कैश के लिए बेताब होते थे, तो उन्हें ईश्वर से त्यागने के घंटों के लिए भेजते थे।

उन्होंने अपने सपने की शुरुआत मुंबादेवी के हलचल भरे व्यवसायिक क्षेत्र में की, जहाँ न्यू यॉर्क के बाज़ार से उतार-चढ़ाव वाले कपास के रेटों के बारे में आइडल दांव पर लगाते थे। उन्होंने कहा, "लेकिन न्यूयॉर्क बाजार के पांच दिवसीय सप्ताह कार्यक्रम में अनिवार्य सट्टेबाजों को विकल्प की तलाश थी, जो मैंने उन्हें प्रदान की थी।"

मुझे अपने स्वयं के सिंडिकेट को शुरू करने के लिए करीबी दोस्तों द्वारा पूछा गया था और मैंने दिन की संख्या तय करने के लिए तीन कार्ड्स बनाना शुरू किया, "उन्होंने एक गतिविधि की शुरुआत के बारे में बताया जो तीन दशकों से अधिक समय तक चलना था।

अपने Matka King के शौक के लिए प्रसिद्ध, Matka King Ratan Khatri को Matka (1962 में मुंबई में उत्पन्न जुआ का एक रूप) के रूप में श्रेय दिया जाता है, जो भारत के सबसे बड़े सट्टेबाजी रैकेट में शामिल है और एक राष्ट्रव्यापी जुआ नेटवर्क स्थापित किया है जो दशकों तक उनके नियंत्रण में रहा।

Matka न्यूयॉर्क कॉटन एक्सचेंज से प्रेषित कपास के उद्घाटन और समापन दरों पर सट्टेबाजी में शामिल था। Matka 1960 के दशक में मुंबई समाज के सभी वर्गों में लोकप्रिय था।

Matka King Ratan Khatri जिन्होंने पहले कल्याणजी भगत के साथ काम किया था, जब बाद में वर्ली मटका की शुरुआत हुई,  Matka जिसमें एक बर्तन में चिट से बहुत सारी ड्राइंग शामिल थी, एक पैसे का स्पिनर था, जो एक करोड़ रुपये के जुए को छूने वाले दैनिक कारोबार से था।

यह पूरी जानकारी हमको इंटरनेट पर पूर्व जुआरी को एक जीभ से गाल-श्रद्धांजलि एक ट्विटर उपयोगकर्ता से मिली, जिसने कहा कि "लॉकडाउन मानदंडों पर सरकार की प्रति घंटा नई घोषणाओं ने उसे Matka King Ratan Khatri के कल्याण / मुंबई Matka (70 के दशक के करीब) की याद दिला दी!"
Previous Post
Next Post

0 comments: